गुरुवार, 20 अक्तूबर 2011

अब हमला किरण बेदी पर ...


 टीम अन्ना पर लगातार वार हो रहे है, कभी कोई हिंसात्मक हरकत हो जाती है तो कभी भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। ताजा निशाना बनीं है अन्ना टीम की अहम सदस्य किऱण बेदी। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक उनके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। 
साल 1979 में देश के सम्मान वीरता पुरस्कार से सम्मानित की जा चुकी किरण बेदी को, तब से ही एयर इंडिया की ओर से इकोनॉमी क्लास के किराए में 75 फीसदी की छूट मिलती है। लेकिन उनके ऊपर आरोप लगा है कि किरण बेदी किसी भी एनजीओ कार्यक्रम और सेमिनार में शामिल होने के लिए जब जाती हैं तो वहां के आयोजकों और कार्यक्रम वालों से टिकट के पूरे वैसे वसूलती है। उनके ऊपर ये भी आरोप लगा है कि वो इकोनॉमी क्लास में सफर करके वह आयोजकों से बिजनेस क्लास का किराया मांगती हैं। इंडियन एक्सप्रेस ने बकायदा सबूत पेश किये हैं उसने साल 2006 से लेकर 29 सितंबर, 2011 के बीच के आंकड़े छापे हैं। इन यात्राओं के चेक इंडिया विजन फाउंडेशन के खाते में जमा हुए हैं जिसकी मालकिन किरण बेदी हैं।हालांकि किरण बेदी ने सारे आरोपों से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि वो जो भी पैसा लेती है वो अपने एनजीओ के लिए लेती है। ना कि अपने लिए। जो भी बातें प्रकाशित हुई हैं वो निराधार और बेबुनियाद हैं।

3 टिप्‍पणियां:

  1. इंशा-अल्लाह ये आरोप बे-बुनियाद हो वरना लोगों को सच से दर लगने में एक कदम और आगे बढ़ना पड़ेगा.....

    जवाब देंहटाएं
  2. esa to hona hi tha hisar ki har ne congres ko hila kar rakh diya hai aap vo nay nay paitarey le kar aa rahi hai vo bhi khud samney na aa kar balki dusarey rasto se

    जवाब देंहटाएं